MI vs DC

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से हरा दिया और अपनी हार का सिलसिला खत्म कर दिया

मुंबई, सात अप्रैल (भाषा) रोमारियो शेफर्ड की 10 गेंद में नाबाद 39 रन की पारी ने ट्रिस्टन स्टब की 25 गेंद में 71 रन की साहसी पारी को मात दी जिससे मुंबई इंडियंस ने रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 29 रन की जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में तीन मैचों की हार का सिलसिला खत्म किया। . आखिरी दो ओवरों में 51 रन देना दिल्ली कैपिटल्स के लिए विनाशकारी साबित हुआ, जिसके गेंदबाज कमजोर रहे और बल्लेबाजों में शुरुआती ओवरों में एमआई गेंदबाजों के बाद साहस की कमी थी, हालांकि स्टब्स ने 25 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए।

दाएं हाथ के स्टब्स ने सात छक्के और तीन चौके लगाए, लेकिन उनका प्रयास केवल दिल्ली के लिए हार के अंतर को कम कर सका, जिसने अंत में विकेटों की झड़ी लगा दी और मुंबई इंडियंस के 234 रनों के जवाब में आठ विकेट पर 205 रन बनाए। पाँच। एक बार फिर डीसी सेट-अप में घरेलू प्रतिभा की खराब गुणवत्ता उनके लिए विनाशकारी साबित हुई। जहां मुंबई इंडियंस तीन हार के बाद अंक तालिका में अपना खाता खोलने में सफल रही, वहीं इस जीत ने उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल दोनों को पीछे छोड़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंचने में मदद की, जबकि उनके एनआरआर में -0.704 तक सुधार किया।

उनकी ओर से, पांच मैचों में चौथी हार के परिणामस्वरूप दिल्ली कैपिटल्स तालिका में सबसे नीचे खिसक गई और अब उनके पास सभी टीमों के बीच -1.370 का सबसे खराब एनआरआर भी है। शेफर्ड ने दिल्ली कैपिटल्स को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया, उन्होंने एनरिक नॉर्टजे के 20वें ओवर में चार छक्के और दो चौके लगाकर 32 रन बटोरे और डेविड वार्नर (10) को आउट करने के लिए गेंद लेकर लौटे।

बाद में खेल में शेफर्ड को भी नुकसान हुआ और वह मुंबई के लिए अपने चार ओवर के स्पैल पूरे करने वाले सभी गेंदबाजों में से 54 रन देकर सबसे महंगे गेंदबाज बने चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से शेफर्ड के आक्रमण ने एक सामूहिक प्रयास में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसे मुंबई इंडियंस ने खेल के पहले भाग में अपने घरेलू मैदान पर अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज करने के लिए पेश किया। जब डीसी ने पीछा करना शुरू किया, तो पृथ्वी शॉ ने 40 गेंदों में तीन छक्कों और आठ चौकों की मदद से 66 रन बनाए, लेकिन पूछने की दर उसकी पहुंच से परे बढ़ती रही।

नंबर 3 पोरेल ने कुछ आकर्षक स्ट्रोक लगाए, लेकिन 30 रन पर बल्लेबाजी करते हुए मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाने में असफल रहे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अंततः 31 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाकर आउट हो गया और जल्द ही झोपड़ी में वापस आ गया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (1)। दिल्ली के निचले क्रम में भी अक्षर पटेल (8), ललित यादव (3), नवोदित कुमार कुशाग्र (0) और झे रिचर्डसन (2) के विकेट जल्दी-जल्दी गिरने से गेराल्ड कोएत्ज़ी को चार विकेट मिले। इससे पहले, मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी इकाई ने एकजुट होकर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर बनाया।

नॉर्टजे के अंतिम आंकड़ों में 4 ओवर में 65 रन पर 2 विकेट का अफसोस है। पूरी संभावना है कि अपना आखिरी आईपीएल संस्करण खेल रहे ईशांत शर्मा 3 ओवर में 40 रन देकर अपने पुराने स्वरूप की धुंधली छाया दिख रहे हैं। अधिकतर वह बॉलिंग मार्क तक हड़बड़ाहट और फुसफुसा रहा होता है और कभी-कभी अपना फॉलो थ्रू भी पूरा नहीं कर पाता है। गति चिंताजनक रूप से कम हो गई है लेकिन डीसी के पास उसे खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

शेफर्ड पार्टी में शामिल होने वाले आखिरी खिलाड़ी थे, लेकिन ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा (27 गेंदों पर 49 रन), इशान किशन (23 गेंदों पर 42 रन), हार्दिक पंड्या (30 गेंदों पर 39 रन) और टिम डेविड (45) के बाद उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। 21 गेंदों पर नाबाद, 2 चौके, 4 छक्के) ने वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में भी आनंद उठाया। हालाँकि, यह सूर्यकुमार यादव के लिए एक भूलने योग्य आउटिंग थी, जो पिछले साल दिसंबर के मध्य के बाद से अपने पहले गेम में दो गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए थे।

लेकिन डेविड की तेज़ पारी और शेफर्ड की देर से की गई आतिशबाजी ने यह सुनिश्चित कर दिया कि उनके पास अभी भी एक बड़ा स्कोर है। आम तौर पर मुंबई की पारी के दौरान दिल्ली के गेंदबाजों ने भी मदद की, जो उन्हें हिट करने के लिए क्षेत्र में या पर्याप्त चौड़ाई वाली गेंदें खिलाते रहे, जिससे बल्लेबाज अपना मौका ले सकें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *